हरियाणा के चरखी-दादरी में चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड फिल्म दंगल का भी जिक्र किया, जिसमे उन्होने बताया कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दंगल फिल्म देखी है और कहा है कि आपकी बेटियां बहुत हिम्मतवाली हैं।

पीएम मोदी ने कहा, “हमारे गांव देश में हो रहे सामाजिक परिवर्तन को गति दे रहे हैं। हमारे गांव ही अपनी संस्कृति और परंपराओं को बनाए रखते हुए समाज को नई सोच और नए रास्ते पर ले जा रहे हैं। देश के गांवों ने ही खुले में शौच से मुक्ति का संकल्प सिद्ध किया।”

गौरतलब है कि हरियाणा की दादरी सीट से ही पहलवान बबीता फोगाट भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी हैं और मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी उन्हीं के लिए चरखी दादरी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

xin1

प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि चीन के राष्ट्रपति के इन शब्दों ने उन्हें गर्वित कर दिया, इसके बाद पीएम मोदी ने हरियाणी में कहा ”म्हारी छोरी छोरों से कम है के?” भाजपा प्रत्याशी बबीता फोगाट और उनकी बहन गीता फोगाट के जीवन पर ही दंगल फिल्म बनी है और चीन में इस फिल्म ने रिकॉर्ड कारोबार किया है।

तकरीबन 70 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 538 करोड़ रुपये का बिजनेस किया और चीनी बॉक्स ऑफिस पर भी इसने दमदार कमाई की।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन