फोर्ब्स मेगजीन के अनुसार 9 साल का रेयान काजी (Ryan Kaji) को 2020 के सबसे ज्यादा कमाई वाले यूट्यूबर बनने का खिताब हासिल हुआ है। रेयान काजी ने 2020 में अपने यूट्यूब चैनल पर सबसे ज्यादा 29.5 मिलियन डॉलर यानि 220 करोड़ रुपए कमाए हैं।

रेयान का यूट्यूब पर Ryan’s World के नाम से यूट्यूब चैनल है। इस चैनल पर करीब 3 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। रेयान ने अपने चैनल पर करीब 1875 वीडियो अपलोड किए है। उन्होंने 2015 में यूट्यूब वीडियो बनाना शुरू किया था जब वह सिर्फ चार साल के थे।

रिपोर्ट के अनुसार रेयान काजी का असली नाम रेयार गुआन है। रेयान ने अपना सबसे पहला वीडियो साल 2015 में अपलोड किया था। रेयान अब स्टोर बिजनेस से भी कमाई कर रहा है। उसने वॉलमार्ट से भी एक डील साइन की थी, जिससे वो अब अपने प्रोडक्ट भी बेचेंगे।

रेयान ने इससे पहले साल 2018 में 22 मिलियन डॉलर और 2019 में 26 मिलियन डॉलर रुपए कमाए थे। रेयान ने 2020 में भी सबसे अधिक कमाई करे अपने रिकॉर्ड को कायम रखा है। रेयान अपने यूट्यूब चैनल पर खिलौनों का रिव्यू करते हुए वीडियो पोस्ट करता है। रेयान खिलौने की अनबॉक्सिंग और उसे खेलते हुए एक वीडियो बनाकर उसे यूट्यूब पर अपलोड करता है।

तीसरी कक्षा में पढ़ना वाला रेयान अपने माता-पिता के साथ 9 यूट्यूब चैनल चलाता है। उनके कई वीडियो एक अरब से अधिक बार देखे जा चुके हैं।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano