Friday, October 22, 2021

 

 

 

उत्तराखंड- 27 लड़कियों का यौन शोषण करने वाला प्रोफेसर?

- Advertisement -
- Advertisement -

उधम सिंह नगर – ज़िले के एक नामी महाविद्यालय के प्रोफेसर पर गंभीर आरोप लगा है जिसमे प्रोफेसर को 27 लड़कियों शोषण करने का इल्ज़ाम लगाया गया है.

इस मामले की सबसे खास बात यह है की छात्राओं ने खुलकर इस प्रोफेसर के खिलाफ लिखित पत्र लिखकर जांच की मांग की है. छात्राओं का आरोप है कि असिस्टेंट प्रफेसर अक्सर क्लास में नहीं आते हैं और कई बार छात्राओं से नंबर देने के लिए पैसों की मांग भी करते हैं। छात्राओं ने यह भी आरोप लगाया है कि उक्त प्रफेसर ड्यूटी के दौरान कई बार शराब का सेवन भी करते हैं, जिससे महाविद्यालय की छात्राओं को असहज होना पड़ता है।

छात्राओं ने इस बाबत उत्तराखंड के उच्च शिक्षा निदेशक एससी पंत को पत्र लिखकर अपनी शिकायत भेजी है। छात्राओं का आरोप है कि प्रफेसर उन्हें अक्सर असाइनमेंट देते हैं, लेकिन जब वह उसे जमा करने के लिए जाती हैं तो उक्त शिक्षक उनके साथ अभद्रता करते हैं। इसके अलावा कई बार फेल करने की धमकी देकर उक्त प्रफेसर छात्राओं का यौन शोषण भी करते हैं।

उच्च शिक्षा निदेशक ने दिए जांच के आदेश
दूसरी ओर छात्राओं की शिकायत पर उच्च शिक्षा निदेशक ने आरोपी असिस्टेंट प्रफेसर के खिलाफ जांच का आदेश दिया है। उच्च शिक्षा निदेशक के आदेश पर कॉलेज के प्राचार्य ने मामले की जांच शुरू की है। उच्च शिक्षा निदेशक ने इस बारे में पुष्टि करते हुए कहा कि प्रफेसर पर यौन शोषण और ड्यूटी पर शराब पीने जैसे गंभीर आरोपों को देखते हुए कॉलेज के प्राचार्य को इस मामले की गहन जांच करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा उन्हें एक हफ्ते के अंदर इसकी रिपोर्ट निदेशालय को भेजने के निर्देश भी दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles