नाबालिग पति ने अपनी बालिग पत्नी को ओडिशा से ले जाकर राजस्थान में बेचा, जानिए कैसे बची महिला

ओडिशा के रहने वाले एक नाबालिक पति ने अपनी बालिग पत्नी को राजस्थान में जाकर बेच दिया। मामला जब पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने गुरुवार को उस महिला को राजस्थान से लेकर तुरंत उड़ीसा पहुंचाया जानते हैं इसके पीछे की कहानी।

उड़ीसा पहुंचने के बाद पत्नी ने अपनी आपबीती कुछ यू सुनाई,

8 महीने पहले विवाह के संबंध में बंधे उड़ीसा के एक जोड़ें के बीच कुछ ऐसा हुआ जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे। एक लड़का जिसकी उम्र 17 वर्ष है उसकी एक बालिक लड़की से शादी होती है शादी के 8 माह तक वह दोनों उड़ीसा में ही रहते हैं। बाद में पति राजस्थान में ईट के भट्टे में काम करने के बहाने अपनी पत्नी को राजस्थान ले जाता है लगभग 2 महीने गुजरने के बाद।

एक दिन पति अपनी उसको छोड़कर चला जाता है। अगले दिन उसे पता चलता है कि उसे 1 लाख रुपए में बेच दिया गया है। जिस व्यक्ति ने उस महिला को खरीदा था उसने महिला से खेत में काम करवाया। महिला ने यह स्पष्ट किया है कि उसे खरीदने वाले ने उसका यौन शोषण नहीं किया। लेकिन उसे खरीदने वाला एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति था जो कुछ दिनों में महिला से शादी करने वाला था।

लेकिन बेलपाड़ा थाना (जहां मामला दर्ज हुवा है) उनकी टीम और स्थानीय बरान थाना के अधिकारीयों की मदद से लड़की को लेकर वापस आया गया। मगर जब वापस आ रहे थे तब गांव वालों ने उनका रास्ता रोक लिया और कहा कि लड़की को नहीं ले जाने दिया जाएगा क्योंकि उसे 1,80,000 रूपयो में खरीदा गया है।

बेलपाड़ा थाना के प्रभारी बुलू मुंडा ने कहा, उनकी टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से उन्हें थाने में चल कर बात करने के लिए राजी कर लिया। थाना प्रभारी की सलाह पर हमारे अधिकारी लड़की को पीछे के रास्ते से निकाल कर ले आए और उसी दिन ओडिशा के लिए रवाना हो गए।

बालांगीर के एसपी नितिन कुशलकर ने कहा कि पुलिस के लिए राजस्थान में लड़की को ढूंढ निकालना काफी मुश्किल काम था।

लड़की को खरीदने वाले आदमी पर मुकदमा दायर किया गया है। पति को नाबालिग होने के कारण कोई सजा तो नहीं हुई परंतु उसे बाल सुधार केंद्र में भेज दिया गया है। अभियुक्त के नाबालिक होने से उसके परिवार के लिए एक समस्या खड़ी हो गई है। पता चला है कि नाबालिग की शादी कराने के आरोप में इसके माता-पिता के खिलाफ मामला दर्ज करा जा रहा है।

गिरफ्तारी के डर से अभियुक्त के परिवार वाले घर छोड़कर कहीं चले गए हैं काफी कोशिश के बावजूद उनसे संपर्क नहीं हो पाया है।

विज्ञापन