Thursday, January 27, 2022

कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वालों पर होगी 1 जनवरी से सख्ती, बस, रेलवे स्टेशन, होटल व मॉल्स में नहीं मिलेगा प्रवेश

- Advertisement -

1 जनवरी से हरियाणा में कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वालों पर होगी कार्यवाही। ‌अनिल विज जोकि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री हैं उन्होंने विधानसभा के शीतकालीन सत्र में यह अहम जानकारी दि है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की दोनों खुराक नहीं लगवाने वाले व्यक्तियों को बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, मॉल्स और होटल में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

उन्होंने आगे जानकारी दी कि कोरोना से मौत पर आश्रितों को मुआवजा दिया जा रहा है। आगे कहा कि ओमीक्रोन वैरिएंट के अब तक 6 मामले सामने आ चुके हैं और गुरुग्राम में विदेश से लौटे तीन लोग संक्रमित पाए गए हैं वह सब दिल्ली अस्पताल में भर्ती हैं।

आपको बता दें हरियाणा में मंगलवार को 43 नए मामले सामने आए हैं। यह मामले सोमवार को मिले 31 से 12 अधिक है और पिछले 2 माह में सबसे अधिक हैं। इसी के चलते सिरसा में एक मरीज की मौत भी हो गई है।

राज्य में कोरोना के सबसे अधिक मरीज गुरुग्राम में 23 की संख्या में मिले हैं। वहीं पंचकूला 8, फरीदाबाद 6, करनाल 3, सिरसा-यमुनानगर, झज्जर 1-1 में एक कोरोना का नया मरीज मिला है। इस समय प्रदेश में कुल एक्टिव केस 234 हो गई है, इनमें से 180 होम आइसोलेशन में हैं। एक दिन की संक्रमण दर 0.15 और कुल 5.42 फीसदी हो गई है। रिकवरी दर 98.66 और मृत्यु दर 1.30 प्रतिशत है। अब तक कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 10062 पहुंच गई हैं।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles