अदालत में आपराधिक मामला लड़ना एक सड़क पर होने वाली लड़ाई नहीं है जो आधा घंटे के बाद खत्म हो जाएगी और फिर हर कोई घर वापस आ जाएगा जैसे कि कुछ भी नहीं हुआ था. अदालत में आपराधिक मामले को सुलझाने में दशकों लगते हैं. भारतीय अदालतों में लाखों मामले लंबित हैं, जो एक सुनवाई की प्रतीक्षा कर रहे हैं और अदालत में आपराधिक मामला लड़ना जीवन और मृत्यु का मामला है और इस धरती पर कोई भी अकेले जाने का खतरा नहीं लेगा. जब तक कि दिल्ली में व्यक्तिगत आपराधिक वकील नहीं लेते हैं, तब तक अदालत में उनके जीतने का मामला हमेशा कम रहता है.

आज हम आपको बतायेंगे की एक साधारण व्यक्ति दिल्ली में शीर्ष आपराधिक वकीलों तक पहुंच कैसे प्राप्त करेगा. दिल्ली में कानून फर्म हैं जो आपको दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ आपराधिक वकील प्रदान करती हैं जो अदालत में अपना मामला मांगते हैं. एक अच्छा कानूनी प्रतिनिधित्व आपको उलझती हुई समस्याओं से बाहर निकाल सकता है.

दिल्ली में इन परिस्तिथियों में चुने क्रिमिनल लॉयर  

  • यदि आपका मामला बहुत जटिल है और आप खुद वकील नहीं हैं. उस समय आपके मामले में कार्यवाहक वकील एक पूर्ण मूर्खता होगी. जटिल परिस्थिति में, अनुभवी वकील भी अपने आप से अदालत में अपने मामलों की मांग नहीं करते हैं. वे अपने मामले के लिए वकीलों को किराए पर लेते हैं.
  • आप वकील को भर्ती नहीं करके कुछ पैसे बचा सकते हैं लेकिन यह आपको और अधिक खर्च कर सकता है. एक आपराधिक मामला खोने पर, आपको जेल भेजा जा सकता है.
  • वकील अदालत में किसी भी सबूत को चुनौती देने की रणनीति को जानते हैं. एक साधारण व्यक्ति सबूत की प्रकृति को समझने में सक्षम नहीं होगा. सबूत अनुचित रूप से प्राप्त किया जा सकता है.सबूत पहले के बयान के विपरीत हो सकता है. केवल एक वकील ही यह निर्णय लेने में सक्षम होगा कि अपराध प्रयोगशाला ने सबूत को सही ढंग से संभाला है.
  • केवल एक वकील जानता है कि अदालत में डोक्युमेन्ट्स को सही ढंग से कैसे दर्ज करते हैं और अदालत की प्रक्रियाओं को कैसे संभाला जाता है. आप अदालत के प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर पाएंगे और नतीजतन मिसलाइनों की याद आती है और आपको पता होना चाहिए कि एक गलत या देर से फाइलिंग आपके मामले को खत्म कर सकती है.
  • आप नए सबूतों को चुनौती देने या खोजने में सक्षम नहीं होंगे. केवल एक वकील विपरीत पार्टी द्वारा चुनौतीपूर्ण गवाही में आपकी मदद कर सकता है.
  • एक वकील  ग्राहकों को विकल्पों और मामले की शुरुआत से पहले भी संभावित रूप से गंभीर जुर्माना से बचने में मदद करता है.
  • विपरीत पक्ष का प्रतिनिधित्व करने वाली अटॉर्नी इस असमानता का लाभ उठा सकती है.

(Lawzgrid – इस लिंक पर जाकर आप ऑनलाइन अधिवक्ता मुहैया कराने वाले एप्लीकेशन मोबाइल में इनस्टॉल कर सकते हैं, कोहराम न्यूज़ के पाठकों के लिए यह सुविधा है की बेहद कम दामों पर आप वकील हायर कर सकते हैं, ना आपको कचहरी जाने की ज़रूरत है ना किसी एजेंट से संपर्क करने की, घर घर बैठे ही अधिवक्ता मुहैया हो जायेगा.)

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन