Saturday, December 4, 2021

रुपया में उछाल से UAE के भारतीय प्रवासी हुए निराश आगे भी उछाल की उम्मीद

- Advertisement -

दुबई: यूएई के भारतीय प्रवासी अभी तक रुपया की गिरावट से गिरावट से खुश थे उन्हें निराशा का सामना करना पड़ सकता है गुरुवार को रुपया बढ़ कर खुला है इसके साथ ही भारतीय मुद्रा गुरुवार की सुबह मजबूत हुई और इस सप्ताह 12 महीने के निचले स्तर से दूर चली गई।

भारत में मजबूत विदेशी फंड प्रवाह से मदद मिलने से रुपया आज एक दिरहम के बीच 20.42 रुपये से 20.56 रुपये के बीच कारोबार कर सकता है।

लुलु एक्सचेंज के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है की, निश्चित रूप से रुपया मजबूत खुला है और आज यानी 15 अक्टूबर को भारत में छुट्टी है, इसे देखते हुए इन स्तरों को जारी रहना चाहिए।” “इसके अलावा, अगले मंगलवार को भी छुट्टी है – इन छुट्टियों और बाजार बंद होने के कारण, रुपया एक संकीर्ण दायरे में कारोबार कर सकता है।”

मंगलवार यानी की 12 अक्टूबर को भारतीय मुद्रा दिरहम के मुकाबले 12 महीने के निचले स्तर 20.59 रुपये पर पहुंच गई थी। संयुक्त अरब अमीरात से भारत के लिए प्रेषण स्तर अक्टूबर के बाद से उच्च ये रहा है

अगर रुपए की कीमत इस तरह से बढ़ेगी या नहीं इस पर एक सूत्र ने कहा है की- “यह ज्योतिष नहीं है” लेकिन अन्य संकेतकों की ओर इशारा किया है। एक सूत्र ने कहा, ‘भारतीय शेयर बाजार में मामूली सुधार और अन्य प्रमुख मुद्राओं के कमजोर होने की स्थिति में रुपये को 20.58 रुपये से ऊपर दिरहम तक धकेल सकता है।

“अन्यथा, यह अब से एक सप्ताह के लिए 20.35 रुपये से 20.55 रुपये के बीच हो सकता है। हालांकि उद्योग के सूत्र इस बात पर एकमत हैं कि भारत का केंद्रीय बैंक इस समय मुद्रा को स्थिर करने के लिए कोई मजबूत हस्तक्षेप करने की संभावना नहीं है।

एक सूत्र ने कहा, “रुपये की मौजूदा नरमी भारत के निर्यातकों के लिए अनुकूल है और ऐसा कुछ भी होने के लिए रुपये को डॉलर के मुकाबले 75.60 रुपये से नीचे गिराने की जरूरत है।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles