Thursday, October 21, 2021

 

 

 

Reliance Industries ने 77 करोड़ डॉलर में ली चीन की कंपनी, सौर ऊर्जा क्षेत्र में रिलायंस का बड़ा कदम

- Advertisement -
- Advertisement -

देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की सहयोगी कंपनी रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड ने सौर ऊर्जा क्षेत्र में बड़ा कदम उठाया है मुकेश अंबानी ने चाइना नेशनल ब्लू स्टार ग्रुप से आरईसी सोलर होल्डिंग एएस (आरईसी ग्रुप) कि हिस्सेदारी खरीद ली है। इस सौदे की कीमत 77.10 करोड़ डॉलर में तय हुई है।

आरईसी सोलर होल्डिंग का मुख्यालय नॉर्वे में और इसका कामकाजी मुख्यालय सिंगापुर में बीते 25 सालों से यह दुनिया की सोलर पैनल और पॉलीसिलिकान निर्माण कंपनी में से एक है।

मुकेश अंबानी ने इस मौके पर कहा, “मैं आर सी के अधिग्रहण से बेहद खुश हूं क्योंकि यह सूर्य देव की असीमित और साल भर मिलने वाली सौर शक्ति का दोहन करने में मदद करेगा। वर्ष 2030 तक भारत में 450 गीगावॉट नवीकरणीय ऊर्जा के उत्पाद के पीएम मोदी के लक्ष्य को प्राप्त करने में किसी एक कंपनी का पहला सबसे बड़ा योगदान होगा। इससे ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में लाखों हरित रोजगार के मौके पैदा होंगे, मैं इन मौकों को लेकर बहुत उत्साहित हूं।

ऊर्जा क्षेत्र में विस्तार के इरादे को लेकर रिलायंस न्यू एनर्जी सोलर लिमिटेड में रविवार को एक और बड़ा सौदा किया है। रिलायंस ने स्टर्लिंग एंड विल्सन सोलर लिमिटेड की 40% हिस्सेदारी खरीदने का ऐलान किया है। मुकेश अंबानी ने कहा 2030 तक देश में 100 गीगावॉट सौर ऊर्जा उत्पादन के लक्ष्य को हासिल करने के लिए यह और एक कदम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles