Sunday, January 23, 2022

अब 200 साल पुराना जैतून का पेड़ बढ़ाएगा मुकेश अंबानी के घर की शोभा

- Advertisement -

जैतून के बार में तो आप सभी जानते होंगे की जैतून कितना लाभकारी होता है। यही जैतून का पेड़ अब भारत क्या Asia के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अम्बानी अपने घर में लगाने जा रहे है। अब यह जैतून का पेड़ मुकेश अंबानी के घर की शोभा बढ़ाने वाला है। 200 साल पुराने जैतून के पेड़ को जोकि बहुत ही ज्यादा शुभ माना जाता है। मुकेश अंबानी अब अपने घर के गार्डन में लगाने की तैयारी कर रहे हैं।

मुकेश अंबानी के जामनगर वाले बंगले पर बहुत जल्द ही दो दुर्लभ जैतून के पेड़ लगने वाले हैं इन दोनों पैरों को आंध्र प्रदेश की एक नर्सरी में विकसित किया गया था सालों पुराने जैतून के पेड़ को लगभग 3 साल पहले स्पेन से आंध्र प्रदेश के गौतमी नर्सरी पर लाया गया था।

बुधवार को इन दोनों पैरों को एक ट्रक पर लोड करके गुजरात रवाना कर दिया गया है और बताया जा रहा है कि यह दोनों पेड़ गुजरात के जामनगर में स्थित मुकेश अंबानी के घर के गार्डन में लगाए जाएंगे। यह पेड़ जिस ट्रक पर लोड करें गए हैं उन ट्रक को 5 दिन का सफर करना पड़ेगा।

टीओआई के अनुसार दोनों पैरों की आयु लगभग 200 साल के बीच की है। नर्सरी के मालिक ने कहा है पेड़ बहुत ही पुराने हैं और बड़े पॉलिथीन बैग में रखे गए हैं इन पेड़ों को ले जाते समय ट्रक की अधिकतम स्पीड 30 किलोमीटर से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनुमान है कि यह दोनों पेड़ 29 नवंबर को गुजरात जामनगर पहुंच जाएंगे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles