2 रुपये के इस पुराने सिक्के के बदले घर बैठे कमा सकते हैं लाखो रूपये, जाने कैसे?

जैसे जैसे दुनिया आगे बढ़ रही है वैसे वैसे लोग कमाई के नए-नए तरीके ढूंढ रहे हैं। आजकल एक ट्रेंड चल रहा है जिसमें लोग खास किस्म के नोट या को की नीलामी करते हैं और घर बैठे बैठे लाखों रुपए कमाते हैं।

हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे ही सिक्के के बारे में जोकि बहुत ही ज्यादा खास है और अगर आपके पास यह सिक्का है तो आप बन चुके हैं लखपति। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लोग इस खास सिक्के के 5 लाख रुपए देने के लिए तैयार हैं।

असल में यह ₹2 का सिक्का भारत सरकार द्वारा 1994 में जारी किया गया था आपको जानकर हैरानी होगी कि लोग इस सिक्के के ₹500000 दे रहे हैं अगर आपके पास भी यह दुर्लभ दो रुपए का सिक्का है तो आप ऑनलाइन सूचीबद्ध कर सकते हैं और घर बैठे कमा सकते हैं लाखों रुपए।

आप विशेष वेबसाइट पर पंजीकरण करके और अपने सिक्के के लिए एक सूची बनाकर ₹2 का सिक्का भेज सकते हैं। आपको बता दें हाल ही में भारतीय रिजर्व बैंक ने पुराने नोटों और सिक्कों को ऑनलाइन बेचने और खरीदने वालों के लिए एक चेतावनी भी जारी की थी जिसमें आरबीआई ने कहा था के कुछ तत्व ऑनलाइन ऑफलाइन प्लेटफार्म पर धोखाधड़ी कर रहे हैं और भारतीय रिजर्व बैंक के नाम का लोग उपयोग कर रहे हैं। कुछ फ्रॉड जोकि पुराने नोट और सिक्कों की खरीद और बिक्री से संबंधित लेनदेन जनता से शुल्क कमीशन कर की मांग कर रहे हैं। आरबीआई ने कहां की वह कभी किसी भी प्रकार के शूल कमीशन की मांग नहीं करता है।

विज्ञापन