222372 bharat band

दो अप्रैल को दलितों के भारत बंद के खिलाफ अाज अारक्षण के विरोध में स्वर्ण समुदाय की और से भारत बंद बुलाया गया है. जिसके बाद देश भर में बंद का मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है.

भारत बंद के दौरान कोई हिंसक घटनाएं न हों, इसके लिए केंद्र और राज्‍य सरकारों ने पुख्‍ता तैयारियां की हैं और भारी संख्‍या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. देश के कई राज्‍यों में संवेदनशील जगहों पर धारा 144 लागू की गई है.

ऐसे में गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर कहा कि कहीं भी हिंसा या अप्रिय घटना हुई तो उस इलाके के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) को निजी तौर पर जिम्मेदार ठहराया जाएगा.

मध्य प्रदेश में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है. ग्वालियर और भिंड जिलों में कर्फ्यू लगा दिया है. साथ ही स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए. इंटरनेट भी 48 घंटे तक बंद कर दिया गया. इसके अलावा राजस्थान के भरतपुर में धारा 144 लगा दी गई है. इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है. उधर, उत्तराखंड के नैनीताल भी धारा 144 लगाई गई है.

खबर है कि बिहार के दरभंगा जिले से आ रही ट्रेन बिहार संपर्क क्रांति को छात्रों के रोका, आरक्षण के लिए छात्र नारेबाजी कर रहे हैं. आरा जिले के आनन्दनगर मुहल्ले में बंद समर्थक और बंद विरोधी समर्थकों के बीच हिंसक झड़प, किसी के हताहत होने की खबर नहीं.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें