रैपर बादशाह ने अपने गाने पर …. लाख रुपए देकर बढ़वाए Fake व्यूज, दायर हुई 446 पन्नों की चार्जशीट

बॉलीवुड सिंगर और रैपर बादशाह (Badshah) अपने हिट गानों के लिए जाने जाते हैं। लेकिन बादशाह पर आरोप लगे थे कि वो पैसे देकर अपने गाने के व्यूज बढ़वाते हैं और अब इस मामले में 446 पन्नों की चार्जशीट फाइल की गई है। इसमें बताया गया है कि बादशाह ने 74 लाख रुपये देकर अपने गाने के लिए 72 लाख व्यूज खरीदे है। अब इस फेक व्यूज मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट दाखिल कर दी है।

आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया उर्फ बादशाह ने अपने एक वीडियो पर 72 लाख व्यूज पाने के लिए 74 लाख रुपए का भुगतान किया। बादशाह के लिए काम करने वाली कंपनी के सीएफओ ने भी स्वीकार किया है कि रैपर-सिंगर ने गाने ‘पागल’ के व्यूज बढ़ाने के लिए 74,26,370 रुपए का भुगतान किया। कथित तौर पर चार्जशीट में 11 पंचों, 25 गवाहों और पांच आरोपियों के नाम हैं। 5 में से चार आरोपियों को अरेस्ट कर लिया गया है।

11 जुलाई को सोनी म्यूजिक के यूट्यूब चैनल पर रिलीज किए जाने के अगले 24 घंटे में ‘पागल’ (Paagal) गाने को 75 मिलियन यानी 07 करोड़ 50 लाख बार यूट्यूब पर देखा गया। जिस वजह से ‘पागल’ 24 घंटे के अंदर दुनिया में सबसे ज्यादा बार देखा गया गाना बन गया। बता दें यह सब तब शुरू हुआ जब गायिका भूमि त्रिवेदी ने मुंबई पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने आरोप लगाया कि कोई उनकी फर्जी आईडी से इंस्टाग्राम पर लोगों से संपर्क कर रहा है।

जांच के बाद ये मामला क्राइम इंटेलीजेंस यूनिट के पास ट्रांसफर कर दिया गया था। तब उस टीम को सचिन वाजे लीड कर रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सचिन को दिए बयान में बादशाह (Badshah) ने बताया कि उनका गाना सोनी म्यूजिक इंडिया के चैनल पर एयर होना था। उन्होंने गाना रिकॉर्ड करके सोनी म्यूजिक को दे दिया। उन्होंने वाजे को दिए अपने स्टेटमेंट में कबूला कि उन्होंने गाने के प्रमोशन का काम देख रही Qyuki Digital Media Pvt. Ltd. को 74,26,370 रुपये दिए थे। जिसमें 18 परसेंट जीएसटी भी शामिल था। कहा कि ऐसा वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के लिए किया था।

विज्ञापन