Saturday, November 27, 2021

फिल्म ‘नीलकमल’ के सेट पर हुई गड़बड़ी से खफा हुए राजकुमार, तो डर गए थे फिल्म मेकर्स

- Advertisement -

बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर जो अपने समय मैं तो सुपरहिट थे ही लेकिन आज भी अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहते हैं 60’s के मशहूर एक्टर राजकुमार के आज भी लाखों चाहने वाले हैं। राजकुमार की ब्लॉकबस्टर फिल्म नीलकमल का एक किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं। जिसमें नीलकमल के मेकर्स पड़ गए थे मुश्किलों में राजकुमार के खफा होने से।

आयु जानते हैं पूरा किस्सा

Legend राजकुमार को हिंदी सिनेमा में आज भी उनकी अधिकारी के अलावा उनके रवि ले अंदाज के लिए याद किया जाता है। राजकुमार का मिजाज पूरी फिल्म इंडस्ट्री से हट कर था। सेट पर अगर सब नियम के विरुद्ध चलाता था तो राजकुमार के सेट पर आते ही सब कुछ नियम अनुसार हो जाता था। राजकुमार बहुत ही कड़े स्वभाव के एक्टर थे।

साल 1996 में जब फिल्मेकर राम महेश्वरी ‘नीलकमल’ बना रहे थे। इस फिल्म को बनने में लगभग 2 साल लग गए थे और नीलकमल फिल्म वर्ष 1968 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में एक्टर राजकुमार के अलावा और भी मशहूर किरदार थे जैसे कि दिग्गज बलराज सहानी मनोज कुमार और वहीदा रहमान।

इस फिल्म में कॉस्टयूम को लेकर एक दफा राजकुमार यूनिट पर बिफर पड़े थे। दरअसल इस फिल्म के सभी कलाकारों को एथनिक लुक लेना था। एक्टर और एक्ट्रेस सभी को भारी ड्रेस के साथ रहने भी पहनने थे। तो कॉस्टयूम डिजाइनर ने उस वक्त सोचा कि सभी कलाकार इतने भारी ड्रेस के साथ गहनों को कैरी नहीं कर पाएंगे वह ड्रेस में गहनों के साथ उलझ जाएंगे तो डिजाइनर ने कपड़ों के साथ ही गहनों को चिपका दिया था।

जब कॉस्टयूम एक्टर राजकुमार के सामने इस तरह से पहुंची तो राजकुमार इस कॉस्टयूम को देख बहुत नाराज हुए। उन्होंने यूनिट से कहा यह क्या तमाशा है। असल में राजकुमार के कुर्ते पर ही माला चिपकी हुई थी। जो देखने में अटपटी लग रही थी। अख्तर राजकुमार को सब कुछ परफेक्ट चाहिए रहता था उन्होंने कहा कि अगर मैं सूट करूंगा तो असली ज्वेलरी के साथ करूंगा यह नकली ज्वेलरी वह फिर नहीं दे रही है।

फिर यूनिट में राजकुमार को समझाने की कोशिश की लेकिन राजकुमार का पारा चला गया और पूरी यूनिट पर गुस्सा करने लगे। फिल्म मेकर्स ने फिर राजकुमार के सामने हार मान ली क्योंकि फिल्म का पहला शूट था और काफी रुकावट आ चुकी थी। मेकर्स ने राजकुमार की बात मान ली और उनके लिए नए ड्रेस का इंतजाम किया।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles