Friday, October 22, 2021

 

 

 

दुनिया का सबसे महंगा पानी 1 litre की कीमत में आजाये 2BHK फ़्लैट और 1 कार

- Advertisement -
- Advertisement -

दुनिया में सबसे महंगी शैंपेन और वाइन के बारे में तो सुना ही है जिनकी कीमत लाखों करोड़ों रुपए में होती है इनकी कीमत इतनी ज्यादा इसलिए होती है किए आम शैंपेन और वाइन जैसी नहीं होती यह काफी पुरानी होती हैं यही कारण है कि आम लोग इसका सेवन नहीं कर पाते। यह तो बात हो गई शैंपेन और वाइन की अगर हम आपको बताएं के पानी की 1 बोतल की कीमत भी लाखों रुपए में हो सकती है तो आप भी सोच में पड़ जाएंगे।

हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के सबसे महंगे पानी की बोतल के बारे में। इस पानी की 1 बोतल की कीमत इतनी है कि आप एक 2BHK फ्लैट और साथ में एक छोटी कार खरीद सकते हैं।

45 लाख रुपए का 750 मिलीलीटर पानी

दुनिया के सबसे महंगे पानी का नाम है Acqua di Cristallo Tributo a Modigliani इस पानी की 1 बोतल की कीमत 45 लाख रुपए है और इस बोतल में 1 लीटर पानी भी नहीं होता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस एक्‍वा दी क्रिस्‍टेलो ट्रिबूटो अ मोडिगलियानी के 750 मिलीलीटर पानी की कीमत अमेरिकी डॉलर में $60000 बनती है।

इस पानी के इतना महंगा होने के कुछ खास कारण भी है जैसे इसे पानी जिस बोतल में रखा जाता है वह कोई आम सी बोतल नहीं है बल्कि ठोस 4 कैरेट सोने से बनी होती है। इस बोतल को दुनिया की मशहूर बॉटल डिजाइनर फर्नांडो अल्तामिरानो (Fernando Altamirano) ने डिजाइन किया है। बोतल के अलावा इस पानी का सामान्य पानी से तुलना करें तो इस पानी में बहुत ज्यादा एनर्जी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles