Saturday, May 15, 2021

छोटे कपड़े पहनने पर डांटा तो छात्रा ने उतार दिए सारे कपड़े

- Advertisement -

आजकल यूनिवर्सिटीयों और कॉलेजों में लडकियां अपनी पसंद के कपड़ों में नज़र आती है वैसे तो भारत में कुछ यूनिवर्सिटीयों लडकियों के छोटे कपड़े को लेकर सख्त मनाही की गयी है. इसी तरह के नियम विदेशों की यूनिवर्सिटी और कॉलेज में लागू किये जाते है लेकिन फिर भी लडकियां अपनी पसंद के कपड़ों में ही कैंपस में नज़र आती है. अब जानिये इस लड़की के बारें जिसने क्लासरूम में जरा सा प्रोफेसर के टोकने पर अपने पुरे उतार दिया.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका की एक यूनिवर्स‍िटी की एक छात्रा कई लोगों के लिए मिसाल बन गई है. न्‍यूयॉर्क के कार्नेल यूनिवर्स‍िटी की छात्रा लेटिटिया चाय एक ट्रायल प्रेजेंटेशन दे रही थी, तब उसकी प्रफेसर रेबेका मेग्‍गोर ने उन्‍हें उनकी छोटी स्‍कर्ट के लिए टोका था. जिसके बाद छात्र ने अपने पूरे कपडे नकालने लगी.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, लेटिटिया चाय को यह बात बुरी लग गई और उन्‍होंने इसका विरोध करने की ठान ली. इसके बाद छात्रा जब शनिवार को फाइनल प्रेजेंटेशन के लिए कॉलेज आई तो उन्होंने ऐसा विरोध किया कि आज वह पूरी दुनिया के लिए एक मिसाल बन गए हैं.

वैसे आपको बता दें कि, उनका यह विरोध काफी वायरल हो रहा है. एक एक कर अपने सभी कपड़े उतार दिया और सिर्फ सिर्फ इनर वियर में प्रेजेंटेशन देने के लिए खड़ी हुई. वहीं प्रोफेसर ने भी अपने बयान में कहा कि वह छात्रों की ड्रेस पर प्रतिबंध नहीं लगाती हैं और उन्‍हें कपड़े पहनने की आजादी देती हैं. उन्होंने छात्रा को प्रेजेंटेशन के दौरान प्रोफेशनल कपडे पहनने के लिए कहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles