Saturday, May 15, 2021

11 पुरुषों से शादी करने पर सरेआम महिला को ज़मीन में गाड़ा

- Advertisement -

अफ्रीक के साेमालिया में एक ऐसा अजीब-ओ-गरीब मामला सामने आया है. जिसे जानकार हर कोई हैरान रह जाएगा.  यहाँ एक महिला को दर्दनाक मौत की सजा दी गई. इस महिला को पत्थरों से मारा गया जिसकी वजह से उसकी मौत हो गयी. सोमालिया में आतंकी संगठन अल-शबाब की शरिया कोर्ट में महिला को एक से ज्यादा पुरुष के साथ शादी करने और बिना तलाक के शादी करने का दोषी माना था. जिसकी उसे इतनी बड़ा सज़ा दी गयी है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महिला को मौत की सजा देने के लिए उसे सिर तक जमीन में गाड़ दिया गया. फिर अल-शबाब के लड़ाकों ने उसकी मौत हो जाने तक पत्थर बरसाए. नौ पतियों ने कोर्ट में दी थी गवाही. शुकरी अब्दुल्लाही नाम की 30 वर्षीय महिला को मास्क पहने कई आदमियों द्वारा पब्लिक स्वॉयर पर यह सजा दी गई. इस घटना को देखने के लिए लोगों की भीड़ भी जमा हो गई थी. किसी ने महिला को बचाने की कोशिश नहीं की.

वहीँ अल-शबाब संगठन के रीजनल गवर्नर मोहम्मद अबु ओसामा ने कहा है कि उस महिला को उसके नौ पतियों के साथ कोर्ट में पेश किया गया था. उन सभी ने महिला का पति होने की बात कबूल की थी. जिसके बाद जज ने कहा कि उस महिला ने खुद यह बात स्वीकारी कि उसने बिना किसी को तलाक दिए 11 मर्दों से शादी की थी.विरोधियों ने इसी बात पर महिला को सज़ा दी है.

वैसे आपको बता दें कि, इस्लाम के कानून के मुताबिक, एक महिला का एक से अधिक मर्द से शादी करना गैरकानूनी है. अल-शबाब अफ्रीकी देशों में शरिया कानून को कट्टर तरीके से लागू कराने में सक्रिय है. सोमालिया के दक्षिण और मध्य भागों पर इस उग्रवादी संगठन की काफी पकड़ थी. 2011 में स्थानीय सेना द्वारा उन्हें वहां से हटाया गया था. यह संगठन देश में अपनी अजीबो गरीब हरकतों के लिए जाना जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles