अनोखी Car जिसकी लम्बाई है 10 मंजिला इमारत के बराबर, हेलीपैड और स्विमिंग पूल की है सुविधा, देखे वीडियो

आप ने सोशल मीडिया पर बहुत सी अजब गजब की गाड़ियां देखी होगी लेकिन क्या अपने कभी ऐसी कार के बारे में सुना है जिस Car में नहाने के लिए स्विमिंग पूल हो हेलीपैड हो और यहाँ तक की 100 फीट लम्बी हो। अगर नहीं सुना है तो आप सही जगह पर आये है। हम आज आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रे है। जोकि 100 फीट लम्बी कार है इस Car के अंदर के इंटीरियर के बारे में जान के आपके होश उड़ जायेगे।

इस Car ने दुनिया की सबसे लंबी कार होने का रिकॉर्ड दर्ज है। ये कोई मामूली कार नहीं इसकी तस्वीर देखकर ही लोग हैरान हो जाते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि इस कार की खासियत क्या है। ‘द अमेरिकन ड्रीम’ (The American Dream) के नाम से फेमस लेमोजीन (World’s longest limousine) कार को दुनिया की सबसे लंबी कार होने का गौरव हासिल है।

इस कार ने साल 1986 में अपने नाम बेहद खास गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) दर्ज करवाया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस कार की लंबाई 100 फीट है। यानी करीब-करीब ये कार 10 मंजिला इमारत के बराबर है। इस कार को किसी कंपनी ने नहीं, फिल्म के लिए एक गाड़ियों के जाने-माने डिजाइनर जे ओरबर्ग (Jay Ohrberg) ने डिजाइन किया था।

अमेरिका के कैलिफॉर्निया (California) में रहने वाले जे को कारों का बहुत शौक था और वो कई कार्स की शानदार डिजाइन बना चुके हैं। 00 फीट लंबी इस लेमोजीन में 26 टायर थे और ये दोनों तरफ से ड्राइव की जा सकती थी। कार के आगे और पीछे वी8 इंजन लगे थे। कार बीच से मुड़ भी सकती थी। इस कार में स्विमिंग पूल, जकूजी, बाथ टब, छोटा गोल्फ कोर्स, कई टीवी, फ्रिज, और टेलीफोन तो था ही, मगर उससे भी खास बात ये कि इसपर एक हेलीपैड भी बना था जिसपर हेलीकॉप्टर उतर सकता था। कार में 70 लोग बैठ सकते थे।

विज्ञापन