Tuesday, October 19, 2021

 

 

 

विडियो: अपने पोते को क़ुरान की तालीम देती हिन्दू दादी

- Advertisement -
- Advertisement -

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक विडियो काफी वायरल हो रहा है. इस विडियो को देखते ही आप हैरान हो जाएँगे और सोचने पर मजबूर हो जाएँगे की आखिर विडियो में जो औरत इस्लाम के बारे में तालीम दे रही है वह कोई मुस्लिम औरत नहीं है बल्कि एक गैर मुस्लिम दादी है जो अपने पोते को इस्लाम और दीन से जुड़ी कई ख़ास बातें बताती नज़र आ रही है.

यह ग़ैर मुस्लिम दादी विडियो में अपने हिन्दू पोते को क़ुरान की तालीम सिखाती नज़र आ रही है, जो उन्होंने बचपन में सीखी थी. इनता ही नहीं पोते ने दादी की बताई हुई सलाहियत कैमरे में क़ैद कर ली. जिसे लोग सोशल मीडिया पर काफी शेयर कर रहे है.

विडियो में दादी पोते को क़ुरान की आयतें बताती हुई नज़र आ रही है येही नहीं क़ुरान की आयातों का हिंदी में मतलब भी बता रही है और पोता उनकी सलाहियत को गौर से सुन रहा है. विडियो में दादी अपने पोते को बता रही है कि क़ुरान 23 साल 5 महीने और 14 दिनों में पूरा किया गया, उन्होंने यह भी बताया कि क़ुरान में 10,5614 नुख्तों का ज़िक्र किया गया है. 6060 आयतें और 540 रुकू है. क़ुरान में 26 नबियों का ज़िक्र किया गया है.

विडियो में दादी अपने पोते को बता रही है कि नमाज़ की ताकीब 700 जगह है. दादी पोते को समझती हुई बता रही है कि क़ुरान में सबसे बड़ी सूरत सूर-ए-बकर है, बकर यानी बैल. इसी तरह दादी अपने पोते को क़ुरान का तर्जुमा तफसील से सुना रही है और हर एक मुस्लिम शख्स को इन सभी बातों की मालूमात होना चाहए.

अब देखें विडियो-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles