Saturday, December 4, 2021

डॉक्टर करने वाले थे मृत घोषित तभी 4 वर्षीय अरिशा में आ गयी जान

- Advertisement -

अकसर आप ऐसे videos और news देखते होंगे जिसमे अल्लाह का करिश्मा दिखाते है हाल ही में एक ऐसा करिश्मा में देखने को मिला हैं जिसमे एक बच्ची ने 6 बार दम तोड़ा लेकिन फिर भी वो ज़िंदा बच गयी अब इसे करिश्मा नहीं तो और क्या कहेंगे तो चलिए जानते है की असल में हुआ क्या था।

दरअसल हुआ कुछ यूँ की कुछ दिन पहले खरगोन की रहने वाली अरिशा जिसकी उम्र महेज़ 4 वर्ष है। उसे सोते हुए एक जहरीले सांप ने काट लिया। रात 11:30 बजे बच्ची गहरी नींद में थी उसी दौरान सांप ने उसे काटा। परिवार वाले भी गहरी नींद में थे तो उन्हें कुछ पता नहीं चला लगभग 3 घंटे बाद पता चला के बच्चे को एक सांप ने काट लिया है।

इसके बाद परिवार के सदस्य बच्ची को फौरन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। तब तक जहर शरीर में पूरी तरह से फैल चुका था। जिला अस्पताल में पर्याप्त सुविधा ना होने के कारण चिकित्सकों ने बच्ची को इंदौर ले जाने के लिए बोला। बच्ची के परिवार वाले सुबह 5:00 am बजे तक एंबुलेंस ढूंढते रहे लेकिन एम्बुलेंस नहीं मिली परेशान परिवार मददद की गुहार लगाते हुए इधर उधर भटकता रहा है और उन्होंने बच्ची को बचा पाने की उम्मीद खो दी

सुबह 5 बजे जिला अस्पताल ने Nilofer Mirza और Zaid Pathan को मदद के लिए कॉल किया। दोनों जल्द ही मौके पर पहुंच कर यह लोग बच्ची को इंदौर ले गए। इंदौर जाने के रास्ते में बच्ची ने दो बार सांसे तोड़ दी। मगर 8:30am बजे अरीशा को इंदौर के हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया गया लेकिन 9 घंटों में बच्ची के जहर पूरे शरीर और दिमाग तक पहुंच चुका था।

डॉक्टर ने बच्ची को फॉरेन वेंटिलेटर पर रखा परंतु 20 मिनट तक बच्ची की धड़कन नहीं आई। डॉक्टर ने यहां तक बोल दिया के बच्चे को एंटी स्नेक बाइट लगाकर देखते हैं अगर तब भी कोई फायदा नहीं हुआ तो फिर मृत्यु प्रमाण दे देंगे। मगर आपने वह तो सुना ही होगा दवा के साथ दुआ की भी जरूरत होती है जिंदगी और मौत तो ऊपर वाले के हाथ में है तो यहां भी कुछ ऐसा ही चमत्कार हुआ।

बच्ची ने उस दिन चार बार सांसे छोड़ दी थी और उसके दूसरे दिन 2 बार, मगर 6 दिन के मुश्किल समय के बाद अरीशा डिस्चार्ज हो कर अपने घर वापस आ गई। इस किस्से को जिसने भी सुना वो दंग रह गया वो कहते है ना जाको राखे साईया मार सके ना कोई ।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles