ऑस्ट्रेलिया के क्लब क्रिकेटर एलेड कैरी ने एक ओवर में छह विकेट लेकर इतिहास रच दिया हैं. क्रिकेट में यह कारनामा पहली बार हुआ है.

ऑस्ट्रेलियाई डोमेस्टिक टूर्नामेंट में एलेड कैरी ने एक ओवर की सभी गेंदों पर विकेट लेने का यह लाजवाब रिकॉर्ड ईस्ट बल्लारट के खिलाफ अपने नाम दर्ज किया हैं. कैरी ने अपने एक ओवर की सभी 6 गेंदों पर 6 विकेट चटकाए और दो-दो हैट्रिक बना डालीं.

उन्होंने विक्टोरिया में बाॅलरेट क्रिकेट एसोसिएशन के 2 दिन के मैच में ईस्ट बेलेरेट की टीम के 6 खिलाड़ियों को एक ही ओवर में पैवेलियन लौटाया. कैरी ने जिन छह बेट्समैन को आउट किया उनमें से 5 तो खाता भी नहीं खोल सके. सबसे खास बात है कि कैरी अपने खाते के 8 ओवर तक एक भी विकेट नहीं ले सके थे. इसके बाद 9वें ओवर की हर गेंद पर विकेट लेकर उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बना डाला.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ईस्ट बेलेरेट की टीम 40 रन पर आॅल आउट हो गई. एलेड के पहले और दूसरे विकेट स्लिप आैर विकेटकीपर के हाथों कैच अाउट हुए. कैरी ने अपने स्पेल में 3 खिलाड़ियों को बोल्ड किया. इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक कोई भी बॉलर ओवर की सभी 6 बॉल्स पर विकेट हासिल नहीं कर सका है.

एलेड ने कहा, “मुझे अभी भी भरोसा नहीं हो रहा. यह मेरा लकी दिन था. मुझे नहीं लगता है कि मैं फिर कभी ऐसा कारनामा कर पाऊंगा” उन्होंने कहा, सबसे बड़ी बात ये है कि मैंने यह शानदार रिकॉर्ड मैंने अपने पिता की मौजूदगी में बनाया.

Loading...