‘UFO हुआ था क्रैश, मेटल जैसे कपड़ों में मिली थीं एलियंस की बॉडीज’

दुनिया में ‘अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट’ (UFO) और एलियंस को लेकर लोगों के बीच खासा क्रेज रहता है। बात है साल 1947 के गर्मियों की जब एक पशुपालक ने न्यू मेक्सिको राज्य के रोसवेल में भेड़ों को चराते हुए एक अज्ञात मलबे की खोज की कई लोगों का मानना था कि ये UFO का मलबा है। लेकिन स्थानीय एयरफोर्स बेस के अधिकारियों ने इस बात पर जोर दिया कि ये सिर्फ एक गुब्बारा था, जो दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

FBI की फाइलों के दस्तावेजों में यूएफओ देखे जाने कई मामले सामने आचुके है ऐसा ही एक मामला है, 27000 मील प्रति घंटे की रफ्तार से यात्रा करने और फिर दुर्घटनाग्रस्त होने की कहानियों पर। ऐसे में एक बार फिर से ‘दूसरी दुनिया’ के दावे की चर्चा शुरू हो गई है। ‘द सन यूके’ के मुताबिक, FBI के दस्तावेज़ों में आसमान में ‘रहस्यमय वस्तु’ देखने के बारे में बताया गया है।

साथ ही ये भी बताया गया कि कैसे 1940 के दशक से UFO देखे जाने की घटनाओं में वृद्धि हुई। दस्तावेजों में दावा किया गया कि पिछले कुछ सालों में सैकड़ों यूएफओ देखे गए है। इस दौरान एक बार दुर्घटना भी हुई, जिसमें कोई भी जीवित नहीं बचा था। दावा किया गया कि तीन शव मिले थे, जो कि एलियंस के थे।

रिपोर्ट में आगे कहा गया- “मानव आकार के तीन लोग थे, जो केवल तीन फीट लंबे थे.” उन्होंने “बहुत महीन बनावट के मेटल के कपड़े पहने” थे। दस्तावेजों में एक दो नहीं बल्कि दर्जनों बार एलियंस देखने की बात कही गई.

आज भी बहुत से लोग मानते हैं कि सरकार और सेना रोसवेल में और उसके आसपास एलियन लैंडिंग के बारे में सच्चाई को छुपा रही है. 1994 में, पेंटागन ने प्रोजेक्ट मोगुल और डमी ड्रॉप्स पर अपनी अधिकांश फाइलों को अवर्गीकृत कर दिया और संघीय सामान्य लेखा कार्यालय ने इन अफवाहों को खारिज करने के लिए डिजाइन की गई एक रिपोर्ट (रोसवेल घटना के संबंध में एयरफोर्स रिसर्च की रिपोर्ट) तैयार की. फिर भी, अभी भी ऐसे लोग हैं जो UFO सिद्धांत को मानते हैं।

विज्ञापन