Tuesday, June 15, 2021

 

 

 

देखिए किस तरह छत से लटका अजगर और किंग तोता को पूरा निगल गया

- Advertisement -
- Advertisement -

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड के सनशाइन कोस्ट में एक अजगर द्वारा किंग पैरट को अपना शिकार बनाने की तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही है। किंग तोता को निगलने वाला यह अजगर एक मकान की छत से आया था। अजगर तब तक छत से लटका रहा, जब तक कि तोते को पूरी तरह से निगल नहीं गया। एक महिला ने इस घटना की तस्वीरें अपने कैद कर ली और स्नैक चार्मर को सेंड कर दी। इसके बाद अजगर को पकड़ लिया गया।

ajgar

स्नैक चार्मर स्टुअर्ट मैकेंजी ने महिला द्वारा भेजी गई इन फोटोज को सोशल साइट्स पर शेयर किया है। स्नैक चार्मर द्वारा बताया गया है कि इस अजगर ने जिस तोते को निगला है वह बेहद ही खास प्रजाति का है, क्योंकि ऐसे तोते ऑस्ट्रेलिया के कुछ इलाकों में ही दिखाई देते हैं। हालांकि क्वींसलैंड में अजगर द्वारा किसी जीव को शिकार बनाने की यह पहली घटना नहीं, यहां आए दिन ऐसी घटनाएं होती रहती है।
मैकेंजी द्वारा शेयर की गई इन तस्वीरों आप देख सकते हैं कि अजगर ने किंग पैरोट के सिर को पकड़ा और उसें पूरी तरह निगल लिया। ऐसे छोटे जीवों को अजगर आसानी से निगल कर पचा लेता है। मैकेंजी का कहना है कि उन्होंने हाल ही में इस जगह से 6 अजगर सांपो को पकड़ा है।
 साभार http://www.patrika.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles