Saturday, June 12, 2021

 

 

 

SBI के एटीएम से निकले चूरन वाले नोट, पुलिस ने की जांच शुरू

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली के संगम विहार इलाके स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एक एटीएम से 2000 रुपए के चूरन वाले नकली नोट निकलने का मामला सामने आया हैं. ये नोट बच्चों के खेलने के लिए होते हैं. दो-दो हजार रुपये के इन सभी नोटों पर चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, संगम विहार में रहने वाले रोहित के दोस्त पेशे से वकील विनोद यादव ने संगम विहार के SBI के एटीएम से पैसे निकाले थे, लेकिन उन्हें ये 2000 रुपए के चूरन वाले नकली नोट मिले जिसके बाद उन्होंने एटीएम से फोन कर अपने दोस्त को बताया, लेकिन उन्होंने इसे मजाक समझा. फिर दोनों मिले और जब नोट देखा तो हैरान रह गए. दोनों ने इसकी शिकायत संगम विहार थाने में की.

सूचना मिलने के बाद संगम विहार थाने के कुछ पुलिसकर्मियों ने भी उसी एटीएम से जाकर पैसे निकाले और उन्हें भी यही नोट मिले. पुलिस अधिकारी ने बताया कि एटीएम से ‘चिल्ड्रेन बैंक ऑफ इंडिया’ के नाम से छपे नोट निकलने का यह पहला मामला है. पुलिस के अनुसार रोहित द्वारा जो नोट जमा किए गए हैं उन पर चूरन लेबल लिखा है.

उन्होंने बताया कि घटना सामने आने के बाद उन्हें भी लगा था कि यह मामला फर्जी है पर जब कुछ अन्य पुलिसकर्मियों को भी यही नोट मिले तो जांच शुरू की गई.

रोहित ने बताया कि जब एटीएम से पैसे निकले तो उन्हें भी वे असली लगे पर जब उन्होंने गांधी जी की तस्वीर के पास पढ़ा तो अजीब सा लगा. उन्होंने बताया कि गांधी जी की तस्वीर के बगल में लिखा हुआ था, ‘मैं धारक को दो हजार कूपन अदा करने का वचन देता हूं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles