Photographer's courage, went through five wild leopard drag the photo
नई दिल्ली। एक अच्छी वाइल्ड लाइफ फोटो लेने के लिए फोटोग्राफर अपनी जान से किस कदर खेल जाते हैं, यह बात हाल ही में एक फोटोग्राफर द्वारा खींचे गए फोटोज से पता चलता है। बोत्सवाना के एक गेम रिजर्व में चीता और फोटोग्राफर की दिलचस्प तस्वीरें सामने आई हैं, जिन्हें के पीछे की हकीकत जानकर कोई भी हैरत में पड़ सकता है।
phpThumb_generated_thumbnail (5)
फोटोग्राफर किम वोल्हुटर मशातू बोत्सवाना के गेम रिजर्व में फोटोग्राफी करने गए थे। जिस जगह पर किम फोटो शूट कर रहे थे वहीं पर चीता का एक झुंड उनके पास पहुंच गया। इस दौरान चीता फोटोग्राफर के बेहद करीब पहुंच गया था और इस दौरान उसने अपनी जीभ से फोटोग्राफर के पैर को भी टच किया।
हालांकि जंगली चीता ने फोटोग्राफर पर हमला नहीं किया। किम का कहना है कि वहां पर एक मादा चीता और उसके चार बच्चे थे। सोशल साइट पर वायरल हुई उनकी फोटोग्राफी की इन तस्वीरें को देखकर लोगों ने किम को काफी निडर बताया है। किम 57 साल के हैं और लगातार वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी कर रहे हैं।
किम चीतों के बीच रह कर फोटो खींचे और कुछ देर बाद वहां से हट गए। किम ने गेम रिजर्व में करीब 6 हफ्ते का समय बिताया। उनका कहना है कि चीता के मादा बच्चे उनके पैर के पास पहुंच गए थे और जिज्ञासा से देख रहे थे, उस दौरान नर बच्चे थोड़े शांत थे।
साभार http://www.patrika.com/
Loading...