Thursday, January 27, 2022

पाकिस्तानी महिला हर हफ्ते बनती है दुल्हन, वजह जानकार रह जाएंगे हैरान

- Advertisement -

वैसे तो हर लड़की को सजने सवरने का शौक होता है। हर लड़की का सपना होता है वह अपनी शादी के दिन बेहद खूबसूरत दिखें और ये उसका हक भी है इसलिए लड़कियां अपनी शादी पर अच्छा मेकअप और जबरदस्त ड्रेस के साथ कमाल की ज्वेलरी पहनकर सबके सामने आती हैं। लेकिन लड़कियां दुल्हन के गेटअप में अपनी लाइफ में एक ही बार आती है।

मगर हम आपसे कहे की पाकिस्तान की एक महिला ऐसी है जो हर हफ्ते में एक बार दुल्हन के गेटअप में तैयार होती है तो आप यकीन करेंगे? बिल्कुल आपको यकीन करना पड़ेगा क्योंकि पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली 42 वर्षीय हीरा जीशान हर हफ्ते के शुक्रवार के दिन दुल्हन वाला पूरा साज-श्रृंगार करती हैं।

वह पाकिस्तान में जुम्मा ब्राइडल (Jumma Bridel) के नाम से काफी प्रसिद्ध भी है। वह यह 16 सालों से कर रही हैं कि हर शुक्रवार को दुल्हन के गेटअप में तैयार होना, साथ ही वह अपने लुक्स में कोई कमी नहीं आने देती हैं बिल्कुल नई दुल्हन लगती हैं जब वह तैयार होती हैं।

आखिर इसके पीछे का कारण क्या है?

असल में 16-17 साल पहले हीरा की मां बहुत ज्यादा बीमार थी जिसके कारण वह हॉस्पिटल में भर्ती थी. उनकी आखिरी इच्छा थी मरने से पहले वह अपनी बेटी की शादी देख ले तो ऐसे में उनकी इच्छा पूरी करने के लिए हीरा ने वही एक व्यक्ति से शादी की जिसने उनकी मां को ब्लड डोनेट किया था। उस समय हीरा की रुखसती रिक्शे पर हुई थी और वह दुल्हन के गेटअप में भी नहीं थी।

शादी के कुछ ही समय बाद उनकी मां गुजर गई जिसके बाद वह बेहद सदमे में चली गई। आपको बता दें कि हीरा के 6 बच्चे है जिसमें से दो की मौत हो चुकी है। इसका भी उनको बहुत सदमा था इन सब सदमे से उभरने के लिए वह पिछले कई वर्षों से खुद को दुल्हन की तरह सजाती हैं और यह सिलसिला आज भी जारी है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles