Saturday, December 4, 2021

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह ने लगाई लेदर जैकेट पहनने पर पाबंदी, वजह है दिलचस्प

- Advertisement -

दुनिया में जब भी तानाशाही की बात चलती है तो लोगों का ध्यान सबसे पहले उत्तर कोरिया की ओर जाता है और जाए भी क्यों ना वहां के अजीबोगरीब नियम कानून कुछ ऐसे हैं जिससे कि लोग खुलकर अपनी जिंदगी जी भी नहीं पाते हैं। उत्तर कोरिया के लोगों को इस पर आपत्ति जताने का भी अधिकार नहीं है यहां तक की उत्तर कोरिया के लोग अपनी पसंद के कपड़े भी अपनी आजादी से नहीं पहन सकते हैं।

उन लोगों की मनोदशा क्या होगी यह आप अच्छे से समझ सकते हैं लेकिन हाल ही में उत्तर कोरिया के लोगों पर एक और नियम लागू किया गया है जिसमें उन लोगों पर लेदर जैकेट पहनने पर पाबंदी लगाई गई है। अब उत्तर कोरिया में लंबी लेदर ट्रेंच कोट्स कि ना तो बिक्री होगी और ना ही कोई भी व्यक्ति इन्हें खरीद कर पहन सकेगा।

 

उत्तर कोरिया में चीन से बहुत सारी लेदर कोट्स इम्पोर्ट करके मंगाई जा रही थी यहां के आम लोग इस तरह के कोट्स को पसंद भी करते थे इसलिए इन कोट्स को खरीदने में उनकी काफी दिलचस्पी रहती थी लेकिन इसी बीच एक फरमान आया जिसमें कोट्स नहीं पहनने का संकेत था।

दरअसल उत्तर कोरिया के प्रेसिडेंट किम जोंग उन ने वर्ष 2019 में एक कार्यक्रम में लेदर का काले रंग का ट्रेंच कोट पहना था और इस कार्यक्रम की फोटो और वीडियो को नेशनल टीवी पर दिखाया गया था। बस यही एक सबसे बड़ा कारण है कि उत्तर कोरिया के लोग लेदर जैकेट नहीं पहन सकेंगे क्योंकि इसमें किम जोंग उन का अपमान है तो उत्तर कोरिया के आम लोगों को लेदर जैकेट पहनना नसीब नहीं होगी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles