मंगल ग्रह से आई एलियंस के ‘कब्रिस्तान’ की तस्वीरे, NASA ने जारी की

आए दिन देखने में आता है किसी ना किसी देश के वैज्ञानिक स्पेस में जाकर दूसरे ग्रह पर अपनी खोज करते हैं। ऐसे में दुनिया भर के वैज्ञानिक कई सालों से दूसरे ग्रह पर जीवन है या नहीं उसके निशान ढूंढ रहे हैं। ऐसे में किसी भी विज्ञानिक को अभी तक इसमें कोई सफलता नहीं मिल पाई है।

सिर्फ दावे किए जाते हैं लेकिन पुख्ता तौर पर कोई सबूत नहीं मिल पाया है। वैज्ञानिक पृथ्वी के अलावा दूसरे ग्रह पर पानी ऑक्सीजन की तलाश में जुटे हुए हैं। कुछ ग्रह पर वैज्ञानिकों को उम्मीद की किरण भी मिली है। इस उम्मीद की किरण में जिस ग्रह का नाम सबसे पहले आता है वह मंगल ग्रह है। कुछ समय पहले नासा ने मंगल ग्रह पर मार्स रोवर भेजा था

उसने कुछ तस्वीरें ली और उनमें से जो लेटेस्ट तस्वीर आई है उसे देखने के बाद लोग इसे मार्स पर कब्रिस्तान बता रहे हैं। नासा के मार्स रोवर ने स्पेस एजेंसी के जरिए मंगल ग्रह की कुछ नई तस्वीरें शेयर की थी। इसमें लाल ग्रह पर पढ़े बड़े-बड़े पत्थर देख रहे थे उन्हें देखने के बाद कई लोगों ने इसे कब्रिस्तान की फोटो बताइए है। कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि मंगल ग्रह पर पहले से ही लोग रहते थे और यह उन्हीं का कब्रिस्तान है। डेली मिरर में छपी तस्वीर को देखिए कब्रिस्तान नजर आ रहा है।

रोवर को नासा ने पिछले साल जुलाई में मार्स पर भेजा था। फरवरी 2022 तक ये मंगल ग्रह की तस्वीरें भेजेगा। मार्स रोवर का एक ट्विटर पेज पर बनाया गया है। इसपर नासा भेजी गई तस्वीरें अपलोड करती है। इसे अभी तक 28 लाख लोग फॉलो कर रहे हैं। लोग भी मंगल ग्रह की नई तस्वीरें देखने के लिए एक्साइटेड रहते हैं। अब जो तस्वीरें सामने आई है, उसमें जो दिख रहा है, उसे लोगों ने एलियन का कब्रिस्तान बता रहे हैं।

विज्ञापन