Tuesday, October 19, 2021

 

 

 

पाक के सबसे वजनी व्यक्ति को अस्पताल ले जाने के लिए ली गई सेना की मदद, मकान तोड़ निकाला गया

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान के सबसे वजनी इंसान को उसके उपचार के लिए लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस शख्स का वजन 330 किलोग्राम से अधिक है। बुधवार को सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से 55 साल के नूरुल हसन को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

नूर हसन का वजन 330 किलो है। वे चल-फिर भी नहीं पाते हैं। अब सेना ने उन्हें पंजाब प्रांत के सादिकाबाद जिले से 400 किमी दूर लाहौर के सेना अस्पताल में पहुंचाया है। खास बाद यह रही कि नूर हसन को उनके घर से मुख्य दरवाजे बाहर निकालना संभव नहीं हुआ तो दीवार तोड़नी पड़ी।

सोशल मीडिया पर मदद की गुहार के बाद पाक सेना ने हसन को अस्पताल ले जाने और इलाज करवाने का जिम्मा उठाया था। इससे पहले पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने हसन के इलाज के लिए जरूरी इंतजाम किए जाने के आदेश दिए थे।

मीडिया रिपोर्ट में हसन को पाकिस्तान का वजन के हिसाब से सबसे भारी व्यक्ति करार दिया गया है हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि अभी तक नहीं की गई है। इससे पहले साल 2017 में 360 किलो के पाकिस्तान के सबसे वजनदार व्यक्ति का उपचार लैप्रोस्कोपिक सर्जरी के माध्यम से किया गया जिसके बाद उसका वजन घटकर 200 किलो से कम हो गया था।

पाकिस्तान एंडोक्राइन सोसायटी द्वारा पिछले साल जारी एक सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार, 29 प्रतिशत पाकिस्तानी जनसंख्या अधिक वजन की शिकार है जिनमें से 51 प्रतिशत को मोटापे की श्रेणी में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles