manoj

पंजाब के संगरूर जिले में एक शख्स रातोंरात करोड़पति बन गया वह भी उधार के पैसो में। दरअसल, मनोज कुमार नाम के एक शख्स ने उधार के पैसों मे लाटरी खरीदी थी। जो लग गई और वह करोड़पति बन गए।

मजदूरी का काम करने वाले मनोज के पास लाटरी खरीदने के भी 200 रुपए भी नहीं थे। उन्होने उधार पैसे लेकर लाटरी खरीदी।किस्मत के इस खेल ने उनका साथ दिया और मनोज ने 1.5 करोड़ रुपये जीते हैं। मनोज ने पंजाब राज्य राखी बंपर 2018 प्रतियोगिता का लॉटरी का टिकट खरीदा था जिसमें उन्हें पहला इनाम मिला है। जो 1.5 करोड़ रुपये का है।

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मनोज बुधवार लॉटरी के डायरेक्टर टीपीएस फुलका से मिले और अपना दावा पेश किया। डायरेक्टर ने उन्हें आश्वासन दिया की पेमेंट जल्द से जल्द किया जाएगा। लॉटरी के लकी ड्रा की घोषणा के अनुसार, .5 करोड़ रुपये के पहले दो इनाम दो टिकट होल्डर को दिए जाएंगे जिसमें मनोज भी शामिल हैं।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

200

मनोज कुमार ने बताया कि वह मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है। उसकी चार बेटियां और एक बेटा है। पिछले महीने उसने गांव के डाकघर से पंजाब स्टेट राखी बंपर की टिकट खरीदी थी। उसके पास टिकट खरीदने के लिए पैसे नहीं थे, इसलिए 200 रुपये अपने एक दोस्त से उधार लिए। उसने सपने में भी नहीं सोचा था कि उसे पहला इनाम निकल आएगा। अभी भी उसे ऐसा लगा रहा है कि यह कहीं सपना तो नहीं।

मनोज बताते हैं कि डाकघर के बीपीएम मीनू कुमार ने उसे बताया कि डेढ़ करोड़ का इनाम निकला है। ये बात सुनकर मैंने कहा, क्यों मजाक करते हैं साहब। ऐसे लॉटरी थोड़ा ही निकलती है। जब मैंने यकीन नहीं किया तो मीनू कुमार ने मेरी टिकट का नंबर लॉटरी के नंबर से मिलाया। उसके बाद मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

मनोज ने बताया कि उसे सबसे अधिक चिंता बेटियों की पढ़ाई और उनकी शादी की होती थी। इस पैसे से वह चारों बेटियों को अच्छी शिक्षा दिलाएगा। बेटियां पढ़ेंगी तो आगे भी पढ़ाएंगे। पढ़ाई के बाद धूमधाम से शादी करूंगा।

Loading...