sha

sha

भारतीय रेलवे वे अपनी लापरवाहियों के लिए दुनिया भर में चर्चा का विषय रहती है. एक बार फिर से रेल मंत्रालय की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

दरअसल, गुरुवार को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर अमृतसर से सहरसा जाने वाली 12204 गरीब रथ एक्सप्रेस आ गई. जिसे देखकर सब हैरान रह गए. दरअसल इस ट्रेन को अमृतसर से चलकर वाया नई दिल्ली-मुरादाबाद-लखनऊ के रास्ते बिहार के सहरसा तक जाना था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

लेकिन गाजियाबाद स्टेशन प्रबंधक की लापरवाही के चलते ये ट्रेन वाया अलीगढ़-कानपुर रूट पर आ गई. बाद में ट्रेन के ड्राइवर को ट्रेन के गलत रूट पर चलने का अहसास हुआ.  जिसके बाद ट्रेन को वापस गाजियाबाद लाया गया और सही रूट से रवाना किया गया.

गाजियाबाद के सहायक स्टेशन मास्टर को निलंबित कर दिया गया है. अधिकारी ने 15 फरवरी को बताया कि 12204 अमृतसर-सहरसा गरीबरथ एक्सप्रेस को मुरादाबाद से होकर जाना था लेकिन अधिकारी ने भ्रमवश इसे 12506 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (दिल्ली-गुवाहाटी) समझकर अलीगढ़ की ओर जाने वाले अन्य मार्ग पर रवाना कर दिया था.

हालांकि ये पहली बार नहीं हुआ. पिछले साल ही एक पैसेंजर ट्रेन 1 महीने तक गलत रूट पर चलाया जाता रहा. जब इसका खुलासा हुआ तो बाद में ट्रेन ही खो गई.