Wednesday, January 19, 2022

करीब 250 कुत्तों की हत्या के आरोपी दो बंदरों को किया गिरफ्तार

- Advertisement -

महाराष्ट्र के एक गांव में अजीबो गरीब घटना हुई जहां करीब ढाई सौ कुत्तों की हत्या में कथित तौर पर शामिल होने के लिए दो बंदरों को पकड़ा गया है। आपको बता दें इन बंदरों को पास के जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

इस गांव में इन हत्याओं को लोग बदला बोल रहे हैं क्योंकि कुत्तों ने बंदर के एक बच्चे को मार दिया था। महाराष्ट्र के मराठवाड़ा के बीड़ जिले के मजल गांव में बंदरों का खौफ बरपा है। लाऊल गांव में इन दिनों जंगली बंदरों की दहशत गांव के लोगों में देखी जा सकती है।

आपको बता दें इस गांव में तकरीबन 5000 की आबादी है जहां पिछले 15 से 20 दिन में जंगल से आई लंगूर बंदर के एक दल ने तबाही मचा दी। इस गांव के लोग बताते हैं कि इन हमलों की शुरुआत तब हुई जब गांव के कुछ कुत्तों ने मिलकर एक बंदर के बच्चे पर हमला कर दिया।

जिसके बाद उस बंदर के बच्चे की मौत हो गई बताया जा रहा है इसके बाद से जंगल से खेत में फल और फसल खाने आए यह बंदर खूंखार हो गए। सबसे पहले इन बंदरों ने गांव के कुत्तों के बच्चे को ढूंढ ढूंढ कर अगवा करना शुरू कर दिया। आपको बता दें यह बंदर पहले पिल्लो को अगवा कर उचित छत पर या इमारत पर ले जाते और इससे पहले कोई उन्हें बचा पाए यह बंदर ऊंचाई से नीचे फेंक देते।

शुरुआत में गांव वालों को लगा कि यह ऐसे ही अकस्मात हो रहा है लेकिन जब रोज पिल्ले ऊंचाई से गिरकर मरने लगे तो गांव वालों में दहशत का माहौल बन गया। जब बंदरों ने स्कूल जाने वाले बच्चों को भी उठा लेने शुरू किया तो उसके बाद गांव में दहशत और पैदा हो गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने धारूर के वन विभाग से संपर्क किया। वन विभाग की टीम ने हत्या में शामिल दो बंदरों को पकड़ लिया और दोनों को जंगल में छोड़ने के लिए नागपुर ट्रांसफर कर दिया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles