father biten his child
source: Twitter

बंगलौर- अक्सर बच्चे गलती करते हैं और बच्चों की गलती सुधारने के लिए इस दुनिया में माता-पिता होते हैं, बच्चे की पहली पाठशाला माँ-पिता ही होते हैं, जहां से बच्चा शिष्टाचार सीखता है, माता-पिता वह तोहफा है जो हमें हर गलत कदम करने से रोकते हैं और हमें सही राह दिखाते हैं, लेकिन किसी गलती की सजा इतनी बड़ी हो सकती है की कोई भी अपना पिता धर्म छोड़कर इंसानियत भी भूल जांए और बच्चे के साथ ऐसा व्यवहार करें की बच्चा सीख के बजाय उसी मार्ग पर चले जिस क्रूरता के मार्ग पर पिता है.

दरअसल भारत के कर्नाटका राज्य के बंगलौर, जो की एक आईटी सिटी भी है, से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमे एक पिता अपने बेटे को बेरहमी से पीटे जा रहा है, बच्चा रोते हुए चिल्लाये जा रहा है और अपने पिता से माफ़ी मांगे जा रहा है, परन्तु बच्चे का पिता निर्दयी बनकर बच्चे को फिर भी मारे जा रहा है. बच्चे को ऐसे पीटने से बच्चा भी अपने पिता जैसा क्रूर हो सकता है, क्योंकि बच्चे घर के माहौल से बहुत कुछ संस्कार सीखते हैं, इस मामले में चौंकाने वाली बात तो यह है की बच्चे की माँ ने भी अपने पति से अपने बच्चे को मार खाता देख कुछ नहीं कहा, बल्कि अपने निर्दयी पति का साथ दिया, जिसने बच्चे को जमीन से लेकर बिस्तर तक पटक-पटक कर मारा और बच्चे की माँ भी अपने बच्चे की विडियो बनाती गयी, जिसमे वह मार खाए जा रहा है.

दरअसल आजकल एक विडियो वायरल हो रहा है, जिसमे एक पिता अपने बेटे को बेरहमी से पिटे जा रहा है, क्योंकि उसने झूठ बोला है, विडियो में पिता अपने बच्चे को मार-मार कर समझा रहा है की “कितनी बार कहा है की झूठ मत बोला करो ” और फिर पिता ने अपने बेटे को मोबाइल के चार्जर से पीटना शुरू कर दिया, इसके बाद पिता ने अपने बेटे को बिस्तर पर पटक-पटक के मारा, और उसके बाद जमीन पर पटक-पटक कर पीटा.

विडियो में बच्चा अपने पिता से माफ़ी मांगे जा रहा है, परन्तु पिता ने बच्चे की एक भी बात ना मानी और अफ़सोस की बात तो यह है की विडियो बनाने वाला और कोई नहीं बल्कि बच्चे की माँ हैं. वह भी विडियो में बोलती हुई सुनाई दी कि” इसके जैसा झूठ तो कोई भी नहीं बोलता है.”

यह मामला दो महीने पुराना था, दरअसल अभी कुछ दिनों पहले बच्चे की माँ का फ़ोन खराब हो गया था, जिसके बाद बच्चे की माँ ने अपना फ़ोन रिपेयरिंग के लिए दी, फ़ोन रिपेयर करते समय मैकेनिक की नजर उस विडियो पर गयी जो महिला ने बनायीं थी, जिसके बाद मैकेनिक ने तुरंत इस बात की खबर पास के पुलिस स्टेशन में दे दी. खबर मिलते ही दोनों को हिरासत में लिया गया, हिरासत में लिए जाने के बाद पिता ने कहा की “उन्होंने यह विडियो इसलिए बनाया था ताकि अगर बच्चा कभी दोबारा गलती करें तो उसे यह विडियो देखकर डराया जा सकें.”

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें








Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें