Tuesday, May 18, 2021

पिता ने गुस्से में फाड़े 14 लाख रुपए, बेटे-बहू ने जोड़ डाले नोट

- Advertisement -
- Advertisement -

लियोनिंग/चीन। बुढ़ापे में माता-पिता की सेवा नहीं करने का अंजाम कई बार बहुत ही नुकसनदायक भी हो सकता है। ऐसा ही एक वाकया चीन में घटित हुआ। जहां एक पिता बेटे के व्यवहार से इस कदर गुस्सा हुए कि उसने अपनी संपत्ति के 1.40 लाख युआन (14.22 लाख रुपए) को छोटे-छोटे टुकड़ो में काट दिया। घटना चीन के सिचुआन प्रांत की है।

phpThumb_generated_thumbnail (1)

सिचुआन के 85 वर्षीय चेन को लगा कि बुढ़ापे में उनके बेटे और बहू उनका सम्मान नहीं करते हैं। इसलिए वे चाहते थे कि उनकी संपत्ति का कोई भी हिस्सा उन्हें नहीं मिले। इसके बाद चेन ने इन पैसों को नष्ट कर दिया।

तीन महीने में रुपयों को जोड़ा

उसके बाद लुओ और उनकी पत्नी ने मिलकर पूरे टुकड़ों को पूरे तीन महीने में पूरे 1,180 नोटों को आपस में जोड़ा और उन्हें पेपर पर चिपकाकर रुपए की शक्ल दी। दोनों ने एक दिन में लगभग 19 घंटे टुकड़ों को आपस में जोडऩे में लगाए। इसके बाद बैंक ने उन्हें पूरे पैसे लौटा दिए।

घर बेचकर मिले थे पैसे

चेन को अपना पुराना घर बेचकर 2 लाख युआन ( 20.57 लाख रु.) मिले थे।गुस्से में 1 लाख 40 हजार युआन नोट को काट दिया और लुओ को अब आशंका है कि वह बाकि बचे 60 हजार युआन को भी नष्ट कर देंगे। चीन में माता-पिता द्वारा संपत्ति नष्ट करने की कई घटनाए हो चुकी हैं।

बैंक ने कहा रुपयों को जोड़े

बेटा लुओ रुपयों के टुकड़ो को लेकर बैंक में बदलने के लिए गया। जहां बैंक स्टॉफ ने उसे बताया कि बैंक कि ओर से कट-फटे नोट लेने का नियम तो है पर वह इस तरह से छोटे टुकड़ों में बंटे नोट को नहीं ले सकते। अगर वो इन रुपयों को सही से जोड़कर लाए तो बैंक उनके पूरे पैसे लौटाने में मदद कर सकता है।

साभार http://www.patrika.com/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles