Sunday, October 17, 2021

 

 

 

बीकानेर में जन्मी बछड़ी कमाल: छह टांगें, दो पूंछ

- Advertisement -
- Advertisement -

बीकानेर। बीकानेर जिले के शेरपुरा में एक अजीबोगरीब बछड़ी ने जन्म लिया है। आलम ये है कि इस बछड़ी को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। गांव के लोगों का कहना है कि उन्होंने ऐसी बछड़ी पहले कभी नहीं देखी है।

इस बछड़ी की खासियत ये है कि इसके चार नहीं बल्कि छह पांव है। साथ ही दो पूंछ भी लोगों का कौतूहल बढ़ा रही है, लेकिन बछड़ी के शरीर में गुदा द्वार नहीं है। राजूराम मेघवाल के घर पर मौजूद इस बछड़ी को देखने के लिए लोगों का मजमा जुटा हुआ है।

इस विचित्र बछड़ी के जन्म लेने के बाद जब शेरपुरा में मौजूद पशु चिकित्सालय में संपर्क किया गया तो वहां कोई नहीं मिला। ग्रामवासियों के अनुसार पशु चिकित्सालय में कोई डॉक्टर नहीं है। यहां पर केवल एक कम्पाउंडर मौजूद रहता है, वो भी इस वक्त अस्पताल में नहीं मिला। ऐसी स्थिति में इस विचित्र बछड़ी के जन्म के बाद किसी भी प्रकार की डॉक्टरी सलाह नहीं मिल सकी है।

ग्रामवासियों के अनुसार देखने से लगता है कि इतनी विचित्रता के बावजूद ये बछड़ी स्वस्थ है। समाचार लिखे जाने तक ये बछड़ी चल फिर रही है। ग्रामवासियों ने बताया कि बछड़ी को जन्म देने वाली गाय के शरीर में कोई विचित्रता नहीं है।

अजीबोगरीब बछड़ी के जन्म लेने की खबर जैसे ही फैली राजूराम मेघवाल के घर पर लोगों का मजमा जुटना शुरू  हो गया। बड़ी संख्या में लोग इस बछड़ी को देखने आ रहे हैं। बच्चों के लिए ये बछड़ी विशेष रुप से कौतूहल का विषय बनी हुई है। (राजस्थान पत्रिका)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles